Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो’ फेम एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता की कम नहीं हो रही मुसीबतें

मुंबई. ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो’ की ‘बबिता जी’ यानी एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने के मामले में उन पर एक एफआईआर दर्ज और हो गई है. एक्ट्रेस के खिलाफ अंधेरी के अंबोली पुलिस स्टेशन में अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार प्रतिबंध नियम (एट्रोसिटी एक्ट) 2015 के तहत ये मामला दर्ज किया गया है. शिकायतकर्ता का आरोप है कि इस दौरान उन्होंने अपनी यह बात रखते समय वाल्मीकि समाज का अपमान था.

मुनमुन दत्ता के खिलाफ जिस वीडियो को लेकर शिकायत की है, वह वीडियो 10 मई को किया है. लोगों के विरोध के बाध हालांकि बबीता जी ने हाथ जोड़कर लोगों से माफी भी मांग ली थी, लेकिन इसके बाद भी देश में कई जगह उनके खिलाफ केस दर्ज कराया गया है.

ट्रोसिटी की धारा 3 (प)(1)(त)(5)(4) के तहत मामला दर्ज किया गया. शिकायत में कहा गया है कि जिस इंस्‍टाग्राम प्रोफाइल पर यह वीडियो जारी किया गया है, उसके लाखों लोग सदस्‍य हैं और इस वीडियो को देखकर समाज के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं और बेइज्‍जती महसूस हुई है. इसलिए मुनमुन दत्‍ता के खिलाफ तुरंत एफआईआर दर्ज कर उन्‍हें गिरफ्तार किया जाए.

वीडियो पर भारी विरोध होने के बाद एक्ट्रेस ने माफी मांगते हुए पोस्ट में लिखा था कि मेरी भाषा के अवरोध के कारण मुझे उस शब्द का मतलब नहीं पता था. एक बार जब मुझे उसके बारे में पता चला तो मैंने तुरंत वो पोस्ट अपने सोशल मीडिया अकाउंट से हटा लिया. मैंने इस देश में बसने वाले हर कास्ट और जेंडर के लोगों की इज्जत करती हूं और हर समाज के योगदान में विश्वास भी रखती हूं. मैं उन सभी से माफी मांगती हूं जिनको मेरी वजह से दुख पहुंचा है.

Show More

Related Articles

Back to top button