Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

मशहूर बंगाली फिल्ममेकर बुद्धदेब दासगुप्ता का 77 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

मुंबई. बंगाल के दिग्गज फिल्ममेकर बुद्धदेब दासगुप्ता का आज यानी 10 जून को निधन हो गया है. फिल्ममेकर बुद्धदेब दासगुप्ता 77 साल की उम्र के थे. उनकी तबीयत काफी वक्त से खराब थी. वो दक्षिण कोलकाता में अपने निवास पर थे जहां उन्होंने अपनी अंतिम सांसें लीं. रिपोर्ट्स की मानें तो बुद्धदेब दासगुप्ता बीमारी की वजह से डायलिसिस पर थे. उन्हें किडनी से भी जुड़ी कई समस्याएं थीं. रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्ममेकर ने आज सुबह 8 बजे नींद में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर बुद्धदेब दासगुप्ता को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने लिखा- “मशहूर फिल्ममेकर बुद्धदेब दासगुप्ता के गुजर जाने की खबर सुनकर बहुत दुख हो रहा है. उनके काम से उन्होंने सिनेमा के उत्थान के लिए काम किया है. उनका निधन बंगाली सिनेमा के लिए बहुत दुख की बात है. मेरी ओर से उनके परिवार, चाहने वालों और साथियों को श्रद्धांजलि.”

बैरकपुर के एमएलए और फिल्मकार राज चक्रवर्ती ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. राज ने बुद्धदेब की फोटो पोस्ट कर लिखा- “कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों के विजेता, जाने-माने फिल्मकार और मशहूर कवि बुद्धदेब दासगुप्ता का निधन हो गया है. उनके परिवार और दोस्तों को मेरी साहनभुति.”

आपको बता दें कि बुद्धदेब दासगुप्ता को अपने जीवन में बेस्ट फीचर फिल्म के 5 नेशनल पुरस्कार मिल चुके हैं. ‘बाघ बाहदुर’, ‘लाल दर्जा’, ‘कालपुरुष’ उनके जीवन की अहम फिल्में हैं. फेमस एक्टर मिथुन चक्रवर्ती के साथ भी बुद्धदेब दासगुप्ता ने काम किया है. उनकी फिल्म ‘ताहदर कथा’ में मिथुन नजर आए थे.

Show More

Related Articles

Back to top button