Select your Language: हिन्दी
UNCATEGORIZED

‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह को याद कर इमोशनल हुए प्रसून जोशी, बोली ये बात

मुंबई. भारत के महान धावकों में से एक और ‘फ्लाइंग सिख’ कहे जाने वाले मिल्खा सिंह का शनिवार को निधन हो गया. वे 91 साल के थे. कोरोना संक्रमण के चलते वे परेशानियों का सामना कर रहे थे. साल 2013 में उनके ऊपर फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ भी बनी थी. उनके निधन पर फिल्म के स्क्रिप्ट राइटर और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के चेयरमैन प्रसून जोशी ने उन्हें याद किया है. वे कहते हैं कि फिल्म लिखने के दौरान उन्होंने ना केवल सिंह, बल्कि खुद को भी जाना है.

प्रसून जोशी ने एक वीडियो शेयर कर फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह से मुलाकात और फिल्म से जुड़े अनुभव शेयर किए हैं. उन्होंने वीडियो में कहा, ‘मिल्खा सिंह जी के निधन का समाचार बहुत ही दुखद है. मैं अभी उनसे दो महीने पहले ही मिला था और मैं उनको कह रहा था कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे भाग मिल्खा भाग लिखने का अवसर मिला और मैंने यह फिल्म लिखी.’ उन्होंने कहा कि वे हमेशा हमें याद आएंगे.”

मिल्खा सिंह के बारे में कही ये बात

उन्होंने आगे कहा, “इस फिल्म को लिखने के दौरान उन्हें जाना. उनको ही नहीं जाना उनके बहाने स्वयं को भी जाना, उनसे बहुत कुछ सीखा और मैंने कोशिश की कि उनकी, उनके जीवन की और उनके जो जीवन की यात्रा है, उन्हें शब्दों में पिरोकर फिल्म के माध्यम से लोगों के सामने प्रस्तुत कर सकूं.” उन्होंने कहा, “जो चीज, जो गीत मुझे बहुत प्रिय है और मुझे लगता है कि मिल्खा सिंह जी जो सकारात्मक ऊर्जा थी, उसे बताता है. वह है दांत से काट ले बिजली तार, चबा ले तांबे की झंकार, फूंक दे खुद को ज्वाला-ज्वाला, बिन खुद जले ना होए उजाला.’

Show More

Related Articles

Back to top button