Select your Language: हिन्दी
BOLLYWOOD

अभिनेत्री कंगना रनौत बोली- India गुलामी की पहचान, ‘भारत’ हो देश का नाम

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और तमाम मुद्दों पर अपनी राय रखती हैं. इसे लेकर अमूमन विवाद होता ही है. हाल ही में कंगना रनौत ने देश का नाम बदलने की सलाह दे डाली है. कंगना रनौत ने इंडिया का नाम बदलकर भारत करने की अपनी इच्छा जाहिर की है. कंगना रनौत ने कहा कि इंडिया नाम ब्रिटिश लोगों ने रखा था और ये गुलामी की पहचान है.

‘इंडिया नहीं भारत हो देश का नाम’

कंगना रनौत ने इसे लेकर इंस्टाग्राम पर दो स्टोरी पोस्ट की हैं. जिसमें उन्होंने भारत और इंडिया के बीच का फर्क बताया है. भारत की परिभाषा बताते हुए कंगना रनौत ने लिखा की ये एक संस्कृत शब्द है. भ से भाव, र से राग और त से ताल का अर्थ निकलता है. इसके अलावा कंगना ने इंडिया नाम को लेकर भी अपनी बात कही है. उन्होंने लिखा भारत तभी आगे बढ़ सकता है जब वो अपनी प्राचीन सभ्यता और संस्कृति में विश्वास कर उसी के रास्ते पर आगे बढ़ेगा. कंगना ने सभी से वेदों, गीता और योग की तरफ जुड़ने की अपील की है.

टीकू वेड्स शेरू से डिजिटल डेब्यू

अपनी एक्टिंग से ज्यादा इन दिनों कंगना रनौत अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहती हैं. हाल ही में कंगना रनौत ने प्रोडक्शन में डिजिटल डेब्यू भी किया है. कंगना के प्रोडक्शन की टीकू वेड्स शेरू पाइपलाइन में है. इस फिल्म को उनके प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है. इसके अलावा उनकी कई फिल्में भी जल्द ही रिलीज होने की संभावना है. कंगना की फिल्म थलाइवी, तेजस और धाकड़ का उनके फैन्स को बेसब्री से इंतजार है.

Show More

Related Articles

Back to top button