Select your Language: हिन्दी
NEWS AND GOSSIP

जावेद अख्‍तर के मानहानि केस को कंगना रनौत ने हाईकोर्ट में दी चुनौती

गीतकार जावेद अख्तर और बॉलिवुड ऐक्ट्रेस कंगना रनौत के बीच का विवाद आगे ही बढ़ता जा रहा है। जावेद अख्तर द्वारा मानहानि करने वाले केस में बॉलीवुड ऐक्ट्रेस कंगना रनौत ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कंगना ने जावेद अख्तर द्वारा उनके खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि शिकायत पर सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा शुरू की गई कार्यवाही को रद्द करने की मांग की है।

कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने दायर अपने अपील में दावा किया कि अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने केवल पुलिस की रिपोर्ट पर भरोसा करके कंगना के खिलाफ कार्यवाही शुरू की और सबूत और गवाहों की जांच नहीं की है। कंगना रनौत के वकील के मुताबिक मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने पूरे मामले की जांच करने के लिए अपनी शक्तियों का इस्तेमाल नहीं किया है बल्कि पुलिस की रिपोर्ट पर आंख बंद करके भरोसा किया है। इस मामले में यह पूरी संभावना थी कि गवाह पुलिस से प्रभावित थे। इसलिए मजिस्ट्रेट को गवाहों के बयान रिकॉर्ड करने से पहले सच्चाई की जांच करने चाहिए थे। उच्च न्यायालय अगले हफ्ते कंगना रनौत की याचिका पर सुनवाई कर सकता है।

कंगना ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान जावेद अख्तर के ऊपर टिप्पणी किए थे। जिसके खिलाफ संगीतकार ने नवंबर 2020 में मजिस्ट्रेट के सामने मानहानिकारक और निराधार टिप्पणी करने के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करवाई थी। दिसंबर में अदालत ने जुहू पुलिस को इस पूरे मामले की जांच करने का आदेश दिया। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि इस मामले की अच्छे से जांच के लिए समय की जरूरत है।
अदालत ने रनौत के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू की और फरवरी 2021 में कंगना को एक सम्मन जारी किया।दिसंबर में अदालत ने जुहू पुलिस को इस पूरे मामले की जांच करने का आदेश दिया। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि इस मामले की अच्छे से जांच के लिए समय की जरूरत है। अदालत ने रनौत के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू की और फरवरी 2021 में कंगना को एक सम्मन जारी किया।

Show More

Related Articles

Back to top button