Select your Language: हिन्दी
CELEBS INTERVIEW

महीनों तक अपने ही घर में कैद होने को हो गईं थीं मजबूर टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई

टीवी की मशहूर एक्ट्रेस रश्मि देसाई सीरियल ने’उतरन’ के बाद लोगों के दिलों में मजबूत जगह बना चुकी थीं। उसके बाद एक समय ऐसा आया जब ये एक्ट्रेस अचानक स्मॉल स्क्रीन से गायब हो गई। यहां तक कि उन्हें इवेंट्स में भी स्पॉट नहीं किया जा रहा था। अब काफी टाइम बाद एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस इसकी वजह का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि वह एक बीमारी से जूझ रही थीं, जिसने उन्हें अपने ही घर में कैद होने को मजबूर कर दिया था।

रश्मि देसाई ने एचटी से बातचीत में बताया कि वह एक त्वचा से जुड़ी बीमारी सोरायसिस बीमारी से पीड़ित हो गई थीं, जिस वजह से उन्हें काम से दूर होना पड़ा। इसके कारण डॉक्टर ने उन्हें घर से बाहर धूप में जाने से भी मना कर दिया था। साथ ही उन्हें स्ट्रेस नहीं लेने को कहा गया था, क्योंकि ये इस बीमारी को बढ़ाता है। रश्मि ने कहा कि ऐसा कर पाना मुश्किल था। उन्होंने जाहिर किया था कि एक्टर होने के कारण उनका चेहरा ही उनके लिए सबकुछ है, ऐसे में स्किन से जुड़ी बीमारी हो जाने पर उनका तनाव में आना स्वाभाविक था। लेकिन एक्ट्रेस ने बताया कि ट्रीटमेंट के बाद उनकी हालत में काफी सुधार आ चुका है।

सोरायसिस एक चर्म रोग है, जो ओवरएक्टिव इम्यून सिस्टम के कारण होती है। इसमें स्किन सेल ग्रोथ बढ़ जाती है। आमतौर पर शरीर में सेल्स बनते और खत्म होते रहते हैं, लेकिन सोरायसिस में डेड सेल्स त्वचा से अलग होने की जगह उसकी सतह पर इकट्ठा होने लगते हैं। ये शरीर पर लाल धब्बे बना देता है, जिसमें खुजली, जलन और चुभन होती है। सोरायसिस एक क्रॉनिक यानी ऐसी बीमारी है, जो खत्म नहीं होती है। दवाइयों और लाइफस्टाइल में बदलाव के जरिए प्रभावित व्यक्ति को इसमें राहत मिल सकती है।

Show More
Back to top button